Home | MyGov

Accessibility
Accessibility Tools
Color Adjustment
Text Size
Navigation Adjustment
Screen Reader iconScreen Reader

Make Popular Destinations More Tourist Friendly

Make Popular Destinations More Tourist Friendly
Start Date :
Jan 01, 2015
Last Date :
Jul 17, 2015
04:15 AM IST (GMT +5.30 Hrs)
Submission Closed

How do we make popular destinations more tourist friendly in terms of infrastructure, facilities and accessibility?

How do we make popular destinations more tourist friendly in terms of infrastructure, facilities and accessibility?

Reset
Showing 6387 Submission(s)
Manojj   Kr Vishwakarma
Manojj Kr Vishwakarma 11 years 8 months ago
हरियाणा राज्य में RTI के आवेदन की फीस पचास रूपये क्यों..............????????????? हरियाणा राज्य में RTI के आवेदन की फीस पचास रूपये क्यों..............????????????? श्री. मनोहर लाल खट्टर जी मुख्यमंत्री हरियाणा सरकार आदरणीय खट्टर जी , देश का एक जिम्मेदार नागरिक होने के नाते हम आपका ध्यान एक गंभीर गड़बड़ी की और आकर्षित करना चाहते हैं . कि --- जब देश के दूसरे राज्यों, केंद्र सरकार के सभी विभाग , हाई कोर्ट और हरियाणा के सभी कोर्ट में RTI के आवेदन की फीस दस रूपये है ,... तो फिर हरियाणा में RTI के आवेदन कि फीस पचास रूपये रखने का क्या ओचित्य /Logic / Reason / Parameter / मजबूरी है .................????? क्या इसके पीछे मंशा -- हरियाणा के RTI आवेदक पर अतिरिक्त आर्थिक बोझ डालना है या फिर हरियाणा के लोगो को सुचना के अधिकार का उपयोग करने से रोकने का पूर्व सरकार का कोई षड्यंत्र था .............????? इस बारे में सम्बंधित विभाग के सचिव से स्पष्टीकरण लिया जाये और इस दिशा में हुई पूर्व सरकार की जानबूझकर की गई गलती को दुरुस्त किया जाये . Jai Hind.........!!! भवदीय Manojj Kr. Vishwakarma... न्याय--- पुरुष Social Activist, RTI Activist & Scientist A Responsible Citizen of Nation....... 09253323118./ 09910597896 .
Manojj   Kr Vishwakarma
Manojj Kr Vishwakarma 11 years 8 months ago
आइये ......!!! जाने... नारनौल के संवेदना हॉस्पिटल के कारनामे .............. December 15, 2014 at 11:40pm ये वो हॉस्पिटल है ---- जिसकी जमीन , तत्कालीन हुडा के प्रशाशक और वर्तमान में नांगल चौधरी से बीजेपी विधायक डॉक्टर अभय सिंह यादव के द्वारा चेरिटेबल हॉस्पिटल के नाम पर ली गई थी . नारनौल स्थित "संवेदना अस्पताल" का नाम बदल कर "संवेदनाहीन अस्पताल" कर देना चाहिए। चैरिटी के नाम पर हुडा सेक्टर में करोड़ों की जमींन हथियाने वाले तत्कालीन हुडा प्रसासक और वर्तमान में नांगल चौधरी के विधायक अभय सिंह यादव ने अब इसे चैरिटी का नहीं, कमाई का धंधा बना लिया है। चैरिटी का नाम तो सिर्फ जमींन हथियाने के लिए ही था। शनिवार को मेरे अधिवक्ता मित्र मनीष वशिष्ठ के अग्रज मनोज प्रधान का उनके घर पर निधन हो गया था। संयोग से उस समय मैं भी उनके घर पर ही था। किसी डॉक्टर की राय लेने के लिए उनके पार्थिव शरीर को विधायक जी की "संवेदना हस्पताल" में ले गए। वहां डॉक्टर ने उनका ईसीजी किया, तो ईसीजी में स्ट्रेट लाइन आ गयी। पर बेशर्मी की हद पार तब हो गयी, जब उनके पार्थिव शरीर को लेकर वापस चलने लगे तो डॉक्टर ने उनके नाबालिग लड़के को कहा की काउंटर पर पेमेंट कर दो। और उससे 200 रूपये ले लिए। इस बात ने मेरी अंतर आत्मा को झकझोर दिया। ये कैसी संवेदना है? डेड बॉडी के चेकअप के भी पैसे! किसी भी अस्पताल में नहीं लेते। चाहे वो कितना ही व्यावसायिक क्यों न हो? हाँ यदि जीवित व्यक्ति को अस्पताल में ले जाने के बाद मौत हो जाये तो पेमेंट लेना बनता है। पर डेड बॉडी के चेकअप की पेमेंट। हद हो गयी। स्ट्रेचर पर ही ईसीजी हो गयी और ईसीजी में तो अस्पताल का कोई खर्च भी नहीं आया। बढ़िया से बढ़िया अस्पताल में भी ईसीजी की फीस 200 रुपए नहीं होती। यदि 200 रुपये मृत व्यक्ति की consultation फीस ली है, तो इससे अधिक शर्म की बात कोई नहीं हो सकती। ओर इस संवेदना अस्पताल की तो नींव ही चैरिटी के नाम पर रखी गयी है। ये कैसी चैरिटी है? बात 200 रूपये की नहीं है। मनोज प्रधान 2008 से कैंसर से लड़ रहे थे। लाखों नहीं, कई लाखों रूपये इलाज में खर्च कर दिए। एक-एक झटके में लाखो खर्च किये हैं। कीमो थेरेपी में, टेस्टिंग में, दवाइयों में, रेडिएशन में, बेड चार्जेज, सिटी स्केन और पता नहीं किन-किन में। बड़े बड़े अस्पताल तो डेड बॉडी को सफ़ेद कफ़न में फ्री में लपेट कर देते हैं, लेकिन इस अस्पताल में तो अपनी संवेदना को ही कफ़न में लपेट लिया। विधायक अभय सिंह जी, आपने चैरिटी के नाम पर अस्पताल के लिए जमीन हथिया ली, पर इस अस्पताल में काम चांडाल के हो रहे हैं, जो मरे हुए पर रोटी कमाते हैं। आप में यदि कुछ संवेदना है तो इस अस्पताल का नाम "संवेदना अस्पताल" से बदल कर "संवेदनाहीन अस्पताल" कर दो। भवदीय Manojj Kr. Vishwakarma... न्याय--- पुरुष Social Activist, RTI Activist & Scientist A Responsible Citizen of Nation....... 09253323118./ 09910597896
Manojj   Kr Vishwakarma
Manojj Kr Vishwakarma 11 years 8 months ago
ये हाई कोर्ट चंडीगढ़ है ,..............या कबाड़खाना .....................!!!!! November 25, 2014 at 11:07pm हाई कोर्ट चंडीगढ़ में फर्जीवाड़े की हदें पार ..................... आदरणीय देशवासिओं, मुझे हाई कोर्ट चंडीगढ़ से भेजा गया एक पत्र मिला है . इस पत्र को पढ़कर मैं हैरान हूँ कि ---- ये हाई कोर्ट है ,..............या कबाड़खाना .....................!!!!! --- यहाँ पर कोई पीड़ित पत्र भेजे ,..... तो वो गायब हो जाते हैं और दावा किया जाता है कि -- मिले ही नहीं ............ ( 15 में से 9 गायब ) --- यहाँ पर जब कोई पीड़ित किसी जज के खिलाफ ,.. भ्र्ष्टाचार की कोई भेजे ,......तो वो गायब हो जाते हैं और दावा किया जाता है कि -- मिले ही नहीं .................. --- जेल से कोई पीड़ित अपना पत्र हाई कोर्ट के मुख्यान्यायधीश को भेजे............. और जेल वाले भेजे गए पत्र का सबूत भी दे दे ,.......तो भी वो गायब हो जाते हैं ,.... और दावा किया जाता है कि -- मिले ही नहीं ................ --- देश का कानून मंत्रालय ,............ कोई पत्र हाई कोर्ट के रजिस्ट्रार को कार्यवाही करने को भेजे , .तो भी वो गायब हो जाते हैं और दावा किया जाता है कि -- मिले ही नहीं ...........,... अब आप ही मुझे बताएं कि -- जब बार- बार ऐसा हो तो लोग तो यही सोचेंगे ........!!!!!!!!!!!!!!!!!!! भवदीय Manojj Kr. Vishwakarma... न्याय--- पुरुष Social Activist, RTI Activist & Scientist A Responsible Citizen of Nation....... 09253323118./ 09910597896
Sanchit Agarwal
Sanchit Agarwal 11 years 8 months ago
कृपया देश से रिजर्वेशन कोटा ख़त्म करें, खास तौर से नौकरियों में, ताकि सभी लोगों को बराबर का मौका मिले. आज राजनाथ सिंह जी का बयान पढ़ा कि पुलिस में महिलाओं को ३३% रिजर्वेशन मिलेगा, क्या में पूछ सकता हूँ क्योँ? क्यों नहीं हम देश के भविष्य को रिजर्वेशन डेपेन्डिंग बना रहे हैं... कृपया इस बीमारी पर गंभीरता से विचार करें...मैं ये नहीं कहता कि रिजर्वेशन देना गलत है परन्तु सही हकदार को... जो लोग अक्षम हैं उनको शिक्षा में रिजर्वेशन दीजिये और इस काबिल बनाइये कि वो किसी रिजर्वेशन के आश्रित न रहें... धन्यवाद.
Manojj   Kr Vishwakarma
Manojj Kr Vishwakarma 11 years 8 months ago
हिंदुस्तान की पुलिस और न्यायपालिका है -- निर्दोष लोगो को अपराधी बनाने की फैक्टरी ...........!!!!!!! हिंदुस्तान की पुलिस और न्यायपालिका है -- निर्दोष लोगो को अपराधी बनाने की फैक्टरी ...........!!!!!!! देश की वर्तमान व्यवस्था में .............पुलिस और न्यायपालिका एक फैक्टरी के रूप में काम करती है ---- जिसमे निर्दोष लोगो को बनाया जाता है ,......अपराधी ....... ( उनका आर्थिक, मानसिक और सामाजिक शोषण करके ),.. केवल अवैध वसूली के लिए.............. क्या आप हमसे सहमत हैं ................????? यदि ,........ आप का जबाब हाँ ,......है ,.....तो अपना समर्थन करके इस अभियान का हिस्सा बने ,. Indian Police & Judiciary working as Factory to convert Innocent in to Criminals ................!!!!!!! In current system of Nation ..................Police & Judiciary works as Factory which converts innocent Citizens to Criminals . ( Their Social, Mental And Financial Extortion is done ) Just for Illegal Money. Do you agree with us .............????? If your answer is --- Yes,... Then Support & become part of this movement. भवदीय Manojj Kr. Vishwakarma... न्याय--- पुरुष Social Activist, RTI Activist & Scientist A Responsible Citizen of Nation....... 09253323118./ 09910597896 .
pavan naragunde
pavan naragunde 11 years 8 months ago
To make incredible India.. 1st we should develop 'Rural India', because that is 'Real India.' In rural areas we should make good roads,underground drainages,basic needs,good transports etc.. In rural areas we see small roads,gutters at right centre of the road,no good bus or train facility & importantly we should strictly stop acquire of govt property.The acquirence made in both in cities & in villages also.. We should make dustbins beside the roads at every 10feet. & waste must be recycled.
Manojj   Kr Vishwakarma
Manojj Kr Vishwakarma 11 years 8 months ago
https://www.facebook.com/notes/manojj-vishwakarma/justice-r-m-lodha-former-chief-justice-of-india-was-also-supporter-of-corrupt-ju/522663894503913
Manojj   Kr Vishwakarma
Manojj Kr Vishwakarma 11 years 8 months ago
https://www.facebook.com/notes/manojj-vishwakarma/see-the-level-of-corruption-in-supreme-court-to-protect-corrupt-judges-/522666201170349
Manojj   Kr Vishwakarma
Manojj Kr Vishwakarma 11 years 8 months ago
https://www.facebook.com/notes/manojj-vishwakarma/ये-हाई-कोर्ट-चंडीगढ़-है-या-कबाड़खाना-/525837747519861
Manojj   Kr Vishwakarma
Manojj Kr Vishwakarma 11 years 8 months ago
https://www.facebook.com/notes/manojj-vishwakarma/कमाल-है-इस-देश-में-ऊपर-से-नीचे-तक-न्यायपालिका-में-इतनी-बडी-गड़्बड़ी-/526734094096893